Write For Us

Congress and women leaders: The vital connection | Ghoshnapatra

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
40 Views
Published
उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में चुनावों का दौर चल रहा है. अगले महीने मतगणना की शुरुआत भी हो जाएगी. इस बीच एबीपी न्यूज़ के खास चुनावी शो 'घोषणापत्र' में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपनी पार्टी का पक्ष रखा है. इस दौरान उन्होंने कई अहम सवालों के जवाब दिए और आने वाले चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों को लेकर बातचीत की.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये चुनाव चुनावी राज्यों की जनता के लिए एक मौका है. खासकर तीन राज्य पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए. उन्होंने कहा, "ये मौका है किसानों को, 700 किसानों ने अपनी ज़िंदगियां दी, लाखों किसान दिल्ली के दरवाज़े पर चीखते रहे चिल्लाते रहे, लेकिन प्रधानमंत्री और मोदी सरकार ने उनकी एक न सुनी. जो तीन कृषि कानूनों से ग्रस्त रहे. पर उपचुनाव की हार के बाद वो कानून खत्म हुए और चोर दरवाज़े से उन्हें दोबारा वापस लाने की शुरुआत की जा रही है."

सुरजेवाला ने इस दौरान कहा कि ये मौका नौजवानों के लिए है. उन्होंने कहा कि ये मौका है, महंगाई, बेरोज़गारी का बदला लेने का. मौका है वोट की चोट से बीजेपी को जवाब देने का. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में हम अपने बलबूते पर सरकार बनाएंगे. उत्तर प्रदेश को लेकर उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस एक मेन प्लेयर के तौर पर उभरेगी.

क्या आपसी लड़ाई से नुकसान होगा?


इस सवाल पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा को मैं मतभेद नहीं मानता. राजनीति में आगे बढ़ने का मौका सबको मिलना चाहिए. कांग्रेस के पास नेता भी है, नीयत भी और रास्ता भी है. और क्योंकि हमारे पास नेता और नीयत दोनों है तो कहीं कहीं आपको वैचारिक मतभेद दिखेगा, पर वो वैचारिक मतभेद अर्जुन की तरह मछली की आंख पर हमें निशाना लगाने से नहीं रोक पाएगा. वैचारिक मतभेद का समन्वय कैसे करना है कांग्रेस जानती है, हम करते आए हैं और कर के दिखाएंगे."
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment