Write For Us

Top noon headlines of the day | दोपहर की बड़ी खबरें | 05 April 2022 | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
59 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी इस समय पुलिस की हिरासत में है. यूपी एटीएस उससे लगातार पूछताछ कर रही है. इस पूछताछ में उसने कई खुलासे किये हैं. मुर्तजा से जुडे़ कनेक्शन खंगालने के लिये यूपी एटीएस की टीम इस समय मुंबई पहुंच चुकी हैं. वहीं मुर्तजा से पूछताछ और पड़ताल में जांच एजेंसियों को ये पता चला है कि वह आईएसआईएस से जुड़े वीडियो लगातार देखता था. इसके अलावा कट्टरपंथी मौलाना जाकिर नाइक के भड़काऊ भाषण भी देखता था.

जेहादी वीडियो सर्च करने के दौरान कट्टरपंथियों के संपर्क में आय मुर्तजा

सुरक्षा बलों ने पूछताछ में पता लगाया है कि इंटरनेट पर जेहादी वीडियो सर्च करने के दौरान वह कट्टरपंथियों के संपर्क में आया था. दरअसल उसने जेहादी वीडियो सर्च करने के बाद उसमें कमेंट किये थे. जिसके जरिये वह कट्टरपंथी आतंकियों के समर्थन में आया था. कट्टरपंथियों ने मुर्तजा को जेहादी बनाने के लिये बेहद शातिराना तरीका अपनाया था.

नेपाल जाते वक्त मदरसों में गया था मुर्तजा

इसके अलावा जांच में पता चला है कि मुर्तजा नेपाल जाते वक्त बॉर्डर इलाके में मौजूद मदरसों में भी गया था. इसीलिये बॉर्डर एरिया के सभी मदरसों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं सूत्रों ने हमें जानकारी दी कि उसकी इन गतिविधियों की सुगबुगाहट सुरक्षा एजेंसियों को मिल चुकी थी और इसी के चलते उसे रडार पर रखा गया था.

मुर्तजा की पत्नी की तलाश कर रही एटीएस

वहीं गोरखनाथ मंदिर में हमले के मामले में जांच एजेंसियां अब आरोपी मुर्तजा की पत्नी की तलाश कर रही हैं. कल रात में Abp news ने जब मुर्तजा के पिता से बात की थी तो उन्होंने बताया था कि उसकी शादी हुई थी लेकिन उसकी बीमारी के चलते चल नहीं पायी.

सूत्रों के मुताबिक पत्नी से मिलने वाली जानकारी इस मामले में काफी अहम हो सकती है. वहीं यह माना जा रहा है कि वह इस समय मुंबई में है इसलिए मुंबई पुलिस कमिश्नर से भी गोरखपुर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक ने बात की है.
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment