Write For Us

Pakistan Political Crisis: Punjab Governor dismissed ahead of no-trust voting | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
38 Views
Published
In a significant step, Pakistan Prime Minister Imran Khan's government has removed Punjab Governor Chaudhry Muhammad Sarwar from his job, just days before he faces a no-confidence vote in Pakistan's National Assembly.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कुर्सी बचाने के लिए हर तिकड़म करने में लगे हुए हैं. नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर बहुमत की जद्दोजहद में लगे इमरान खान की पार्टी और उनके सहयोगी दलों को वोटिंग से कुछ घंटे पहले पंजाब प्रांत में भी बहुमत साबित करना है. इस बीच सरकार ने पंजाब के राज्यपाल चौधरी मुहम्मद सरवर को उनके पद से हटा दिया है. पंजाब के नए राज्यपाल की घोषणा बाद में की जाएगी. संविधान के अनुसार, डिप्टी स्पीकर कार्यवाहक राज्यपाल होगा.

बहुमत के लिए चाहिए 186 का आंकड़ा

पंजाब प्रांत में कुल 371 सीटें हैं और सरकार को यहां बहुमत के लिए 186 का आंकड़ा चाहिए, लेकिन इस बीच इमरान के बागी नेताओं ने विपक्ष को समर्थन का एलान कर दिया है. विपक्ष ने PML-N नेता हमजा शाहबाज को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया है, जिसे जहांगीर तारीन ग्रुप ने अपना समर्थन दिया है. जबकि इमरान की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायदे के नेता चौधरी परवेज इलाही को समर्थन दे रही है.

#HindiNews #ABPNews #LatestNews
Category
Asia
Tags
Imran government sacks Punjab governor, इमरान सरकार ने पंजाब के राज्यपाल को बर्खास्त किया, imran khan
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment