Write For Us

Omicron in India: When was FIRST CASE reported in Noida?

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
25 Views
Published
गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के मामले लगतार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने पिछले कई महीनों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, चाहे नए मामलों की बात हो या सक्रिय मामलों की, दोनों में ही जिला लगातार सबसे आगे बना हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब जिले में पहले ओमिक्रोन के केस की भी पुष्टि हुई है. हैरत की बात यह है कि जिस शख्स में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है, वह अब पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुका है.

पहली बार वह 21 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाया गया था लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने 4 जनवरी को ओमिक्रोन की पुष्टि की है और अब तक मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गया है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जनकारी के मुताबिक जिस मरीज में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है, उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. वो नोएडा का रहने वाला है और 21 दिसंबर को जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद केवल 7 दिन में 28 तारीख को दोबारा जांच होने पर नेगेटिव आया था.

मंगलवार को यूपी में 992 मामले आए हैं सामने

वहीं जब इस मामले को लेकर एबीपी न्यूज़ ने ओमिक्रॉन की पुष्टि हुए मरीज से बात की तो उसने बताया कि सर्दी और जुकाम होने पर अपना और अपनी पत्नी का कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसमें पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके साथ ही उसने बताया कि रिपोर्ट में वेरिएंट का जिक्र नहीं किया गया था, सिर्फ सीटी वैल्यू लिखी गई थी. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 992 मामले सामने आए हैं, जिसमें नोएडा में 165, गाजियाबाद में 174, लखनऊ में 150 और मेरठ में 102 मामले सामने आए हैं.
Category
Asia
Tags
omicron, omicron variant, omicron news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment