Write For Us

JNU Controversy: AISF Vs ABVP during ABP News debate

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
48 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

JNU मामले में दिल्ली पुलिस ने एबीवीपी समर्थित अज्ञात छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323/341/509/506/34 लगाई गई हैं. ये शिकायत जेएनयू छात्रसंघ के सदस्यों द्वारा पुलिस को दी गई थी, जिसमें एसएफआई, डीएसएफ और एआईएसए समर्थित छात्र शामिल हैं. पुलिस का ये भी कहना है कि एबीवीपी के छात्रों ने भी आज सुबह शिकायत देने की बात कही है.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि जेएनयू में छात्रों के दो गुटों के बीच खाने को लेकर विवाद हो गया. इस विवाद में एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र एक दूसरे के आमने सामने आ गए और दोनों के बीच मारपीट भी हुई. एबीवीपी संगठन के छात्रों का कहना है कि लेफ्ट के छात्रों को रामनवमी का प्रोग्राम देखा नहीं गया और रामनवमी और इफ्तार पार्टी का समन्वय बिगाड़ने के लिए वामपंथियों ने हमला किया. वहीं दूसरी ओर लेफ्ट छात्रों का कहना है कि एबीवीपी की डिमांड थी कि मेस में सिर्फ वेज खाना बने और इसीलिए पत्थर चलाया गया जिससे मेस का शीशा टूट गया, छात्र घायल हो गए.

इस घटना पर एबीवीपी के जेएनयू के अध्यक्ष रोहित कुमार का कहना है कि ये विवाद बनाया गया है. पूजा 3:30 बजे थी लेकिन इनके विरोध के कारण शाम 5:30 बजे शुरू हुई. और फिर 8:30 बजे लेफ्ट का हुजूम आता है. पत्थरबाजी करता है. इसमें हमारे कई छात्र घायल हुए. एक भी हमला करने वालों में कावेरी का नहीं था. जहां तक वेंडर को धमकाने की बात है उस पर एबीवीपी के जेएनयू के अध्यक्ष ने कहा कि जेएनयू में इफ्तार पार्टी में कभी चिकन नहीं बना है. कस्टर्ड, मिठाई, फल खिलाए जाते हैं. जब मुसलमानों को दिक्कत नहीं, हिंदुओं को दिक्कत नहीं तो तीसरा लेफ्टिस्ट क्यों आते हैं कंमुनल हारमोनी डिस्टर्ब करने. चिकन बनना मेस सेक्रेटरी तय करता है. ये सिर्फ एबीवीपी का नाम लेकर जेएनयू को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है. एबीवीपी से जुड़े कुछ दूसरे छात्रों का कहना है कि हिन्दू मुस्लिम का एंगल देने के लिए ऐसा किया गया है.

वहीं दूसरी ओर जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष एन साई बाला जी का कहना है कि हमारे साथ मारपीट की गयी, हमें मारा गया है. ये सारी घटना SHO के सामने हुई ,लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. जिसको जो खाना है खाएगा. देश में कब किसी को रामनवमी पर मीट खाने से रोका गया जिसको खाना है खाएंगे. आप मत खाइए. हम पर मत थोपिए. वहीं लेफ्ट विंग से जुड़े छात्र ओसामा और रागिव जो कावेरी हॉस्टल में रहते हैं इनका दावा है कि पहले वेंडर चिकन लेके आता है. फिर एबीवीपी के द्वारा उसे घमकाया जाता है. कावेरी हस्टल के गेट को बंद कर दिया जाता है. उसके बाद सारी घटना है. मारपीट में हमारे कई छात्र घायल हुए. कावेरी हॉस्टल फिजिकली हैंडीकैप्ड हॉस्टल है.
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment