Write For Us

Jahangirpuri News: Markets shut, roads blocked... here is the latest update | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
47 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर निकाली जा रही है शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी होने से हिंसा भड़क उठी थी. जिस मामले में पुलिस प्रशासन ने तेजी दिखाते हुए अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दो नाबालिग भी पकड़े गए हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस को इन आरोपियों के पास से तीन पिस्टल और पांच तलवार बरामद किया है.

फिलहाल पुलिस ने शोभायात्रा के दौरान गोली चलाने वाले शख्स असलम को भी गिरफ्तार किया है. असलम के पास से दिल्ली पुलिस ने पिस्तौल भी बरामद कर ली है. आरोप है कि उसने पिस्तौल से जुलूस पर गोली चलाई थी. वहीं जहांगीरपूरी मामले में दिल्ली पुलिस की डोजियर में बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद अली जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में रहता है, जिसका जन्म 1995 में हुआ था.

हत्या के प्रयास में हुआ गिरफ्तार

पुलिस के डोजियर में यह बताया गया है कि इससे पहले अली उर्फ जसीमुद्दीन का पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ था. वह इलाके में ही पार्किंग चलाता है और इसी झगड़े में उसने आकाश उर्फ अक्कू और उसके दोस्तों पर पत्थर फेंके थे, जवाब में दूसरे पक्ष ने भी पत्थर फेंके थे और इसी बीच अली ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर गोली चलाई, जो शहजाद नाम के एक व्यक्ति के सिर में लगी थी. इस मामले में पुलिस ने जनवरी महीने में ही अली के खिलाफ हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी और उसे गिरफ्तार भी किया गया था.

जहीर के खिलाफ चैन स्नैचिंग का मामला

दिल्ली पुलिस के डोजियर में जहीर के खिलाफ जहांगीरपुरी और भलस्वा डेरी थाना में दो एफ आई आर दर्ज है. जहांगीरपुरी में मारपीट से संबंधित एफआईआर दर्ज है और भलस्वा डेरी में चैन स्नैचिंग के प्रयास का मुकदमा दर्ज है. जहीर जहांगीरपुरी का ही रहने वाला है और उसके पिता का नाम हनीफ खान है. इसके साथ ही गिरफ्तार एक अन्य आरोपी जाकिर भी जहांगीरपुरी इलाके का रहने वाला है. उसके खिलाफ जहांगीरपुरी थाने में साल 2021 में एफआईआर दर्ज हुई थी, जो आईपीसी की धारा 324 के तहत दर्ज की गई थी.

चाकू की नोक पर करते हैं लूटपाट

जहांगीरपुरी इलाके में हिंसा को लेकर गिरफ्तार एक अन्य शेख अक्सर के पिता का नाम शेख समाउल बताया जा रहा है. वह झुग्गी नंबर 245 सीडी पार्क जहांगीरपुरी का रहने वाला है. इसका जन्म 1991 में बताया जा रहा है और ये प्राइमरी स्कूल चौथी कक्षा तक पढ़ा हुआ है. इसके खिलाफ 2012 में लूट का मामला दर्ज हुआ था. जिसमें इसने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकू की नोक पर 2 मोबाइल फोन व अन्य सामान लूटा था.

आहिद भी जहांगीरपुरी का रहने वाला है और मूल रूप से पश्चिम बंगाल के हल्दिया जिले का रहने वाला है. ये अवैध शराब का धंधा करता है. इसका जन्म 1984 में हुआ था. ये अपने माता पिता, तीन भाई, पत्नी व तीन बेटों के साथ रहता है. इसे सबसे पहले 2014 में अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था. एक अन्य आरोपी मुख्तार भी दिल्ली पुलिस के डोजियर में जहांगीरपुरी का रहने वाला बताया गया है. पुलिस का दावा है कि वह पेशे से कबाड़ी है और मारपीट के मामले में लिप्त रहा है.
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment