Write For Us

Harak Singh Rawat CRIES on ABP News camera; calls BJP leaders HYPOCRITES, LIARS

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
32 Views
Published
त्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने बड़ा कदम उठाते हुए अपनी ही सरकार के कद्दावर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया. इसके साथ ही पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण बीजेपी ने भी हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. अब हरक सिंह रावत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

उत्तराखंड के वन मंत्री रहे हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) को सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया और इसके बाद उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी 6 साल के लिए निष्कासित भी कर दिया गया है. जिसके बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की खबरें हैं. चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने उन पर ये कार्रवाई की हैं, आखिर ऐसी क्या वजह रही हैं कि बीजेपी चुनाव से पहले ये कार्रवाई करनी पड़ी इसकी असल वजह खुद सीएम धामी ने बताई हैं.

क्यों निकाले गए हरक सिंह रावत?

दरअसल हरक सिंह रावत अपने करीबियों के लिए टिकट मांग रहे थे. जिसे लेकर वो लगातार पार्टी पर दबाव भी बना रहे थे. सीएम धामी ने कहा कि "वो हमारी पार्टी में आए, उन्होंने विकास के मामले में जो कहा हमने किया लेकिन हमारी पार्टी वंशवाद से दूर और विकास के साथ चलने वाली पार्टी है. कई बार उनकी कुछ बातों से हम असहज हुए. स्थितियां ऐसी हुई कि वो पार्टी पर दबाव बना रहे थे, जिसके बाद पार्टी ने ये फैसला लिया है." इसके साथ ही धामी ने एक बार फिर से कहा कि अब बीजेपी एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट देगी.
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment