Write For Us

Rajasthan Temple Demolition | Alwar में मंदिर टूटा, जिम्मेदार कौन? | Rubika Liyaquat | Hoonkar

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
37 Views
Published
Alwar में मंदिर टूटा, जिम्मेदार कौन? | Rajasthan Demolition Case | Rubika Liyaquat | Hoonkar | ABP News

अलवर में बुलडोजर का 'मास्टर प्लान' किसका?

अलवर में मंदिर टूटा, जिम्मेदार कौन?

बुलडोजर पर धर्म देखकर सियासत?

करौली से अलवर तक राजस्थान में घमासान क्यों?

क्या धर्म देखकर बुलडोजर के एक्शन पर आक्रोश?

रुबिका लियाकत के साथ हुंकार 5 बजे
Rajasthan Temple Demolition: राजस्थान के अलवर में तीन सौ साल पुराने मंदिर को तोड़े जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज होता जा रहा है. इसको लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी बुधवार को इसके खिलाफ आक्रोश रैली निकाल रही है. इस विरोध-प्रदर्शन में बड़ी संख्या में हिंदू संगठन और संत समाज के लोग शामिल हैं. प्रदर्शन के दौरान जय श्रीराम के नारे लगाए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि 17 अप्रैल को अलवर में 300 साल पुराना मंदिर गिरा दिया गया था. इसके बाद से बीजेपी लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रही है. राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावाल ने इसे प्रदर्शन को बीजेपी की नौटंकी करार दिया. उन्होंने कहा कि हम दोबारा मंदिर बनाने के लिए तैयार है. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने बताया कि राजस्थान की जनता कांग्रेस के साथ है. खाचरियावास ने आगे कहा कि यह कार्रवाई अतिक्रमण की वजह से हुई है. तो वहीं दूसरी तरफ राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हल्ला बोलते हुए उन्हें औरंगजेब करार दिया.

अलवर के राजगढ में मन्दिर तोड़े जाने का मामला शांत नही हो रहा है. गौरतलब है कि मास्टर प्लान की आड़ में नगर पालिका प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही में करीब 85 दुकानों व मकानो सहित तीन मंदिरों को तोड़ने के मामले में सियासत गर्म है. इसी सिलसिले में आज भाजपा ने अलवर मुख्यालय पर सर्व समाज को शामिल करते हुए गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला.
बता दें कि राजगढ़ में मंदिरों को तोडे जाने के बाद उपजे विवाद को लेकर भाजपा व कांग्रेस आमने सामने हैं. सरकार ने इस मामले में नगर पालिका ईओ व एसडीएम सहित भाजपा के नगर पालिका चेयरमैन को भी निलंबित कर दिया है. इस पर अलवर सांसद बाबा बॉलक नाथ ने कहा सरकार ने सभापति का निलंबन गलत किया है अगर सभापति दोषी है तो स्थानीय कोंग्रेस विधयक जोहरीलाल मीणा भी उतने ही दोषी है इसलिए उन्हें भी निलंबित किया जाना चाहिए.
इसके साथ ही जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम दिए गए ज्ञापन में मांग की गई , राजगढ़ में तोड़े गए मंदिरों का पुनः जीर्णोद्धार किया जाए. साथ ही प्रदेश में कहीं दोबारा इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो.

#HindiNews #ABPNews #LatestNews
Watch Live on https://www.abplive.com/live-tv
ABP Hindi: https://www.abplive.com/
ABP English: https://news.abplive.com/

Social Media Handles:
Instagram: https://www.instagram.com/abpnewstv/?...
Facebook ABP News (English): https://www.facebook.com/abplive/?ref...
Facebook: https://www.facebook.com/abpnews/
Twitter: https://twitter.com/abpnews
Category
Asia
Tags
Bharatiya Janata Party, Aakrosh rally, Aakrosh rally news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment