Write For Us

Prashant Kishor said, 'मैं जो काम पहले करता था वो आगे...' | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
23 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

राजनीति के रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने गुरुवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बिहार के विकास की बात की. प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले तीन दशक तक लालू यादव (Lalu Yadav) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का राज रहा उसके बाद भी बिहार देश का सबसे पिछड़ा राज्य है और निचले पायदान पर है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू राज 15 साल रहा. नीतीश का राज 17 साल से है. लालू राज के बारे में कहा जाता है सामाजिक न्याय का दौर था. नीतीश राज में सुशासन है, विकास हुआ लेकिन इन दोनों के 30 साल के शासनकाल के बावजूद बिहार पिछड़ा है. नई सोच की जरूरत है. जो बिहार को बदलना चाहते है उन्हें आगे आने की जरूरत है. बिहार आज नीति आयोग समेत हर रिपोर्ट में हर क्षेत्र में गरीब, पिछड़ा है. बिहार को बदलना है.

अभी राजनीतिक पार्टी नहीं बना रहा: पीके

पार्टी की घोषणा को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि राजनीति पार्टी बनाने की घोषणा आज मैं नहीं करूंगा. 17,500 हजार लोगों को चिह्नित किया हूं. उनसे मिलने वाला हूं. तीन दिन में डेढ़ सौ लोगों से मिला हूं. अभी राजनीतिक पार्टी नहीं बना रहा. जो लोग बिहार को समझते हैं. बिहार की समस्या को समझते हैं. उनको एकजुट करने की जरूरत है. तीन दिनों में बड़ा अनुभव मिला है.

एक ईंट मेरी, एक ईंट आपकी

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार को समझने वालों से मिल रहा हूं. कई लोगों से मिला हूं. साथ मिलकर काम करेंगे. बिहार के लोगों से मिलना है. आम जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनना है. मेरी जन सुराज की परिकल्पना को जमीन पर उतारना है. पार्टी बनाऊंगा भी तो वह सिर्फ मेरी पार्टी नहीं होगी. जो लोग मेरे साथ जुड़ेंगे वह उनकी भी पार्टी होगी. एक ईंट मेरी होगी और एक ईंट उनकी होगी.

‘बिहार में सक्रिय रहना है अब’

पीसी के दौरान आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि 17-18 हजार लोगों को चिह्नित किया हूं जिनको पता है बिहार की समस्या क्या है. कैसे बिहार को बदला जाएगा. उनके साथ काम करना है. पटना में दो साल पहले पीसी कर अपनी बात रखी थी. दो साल यहां से गायब हो गया लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. बिहार में सक्रिय रहना है.


ABP News is a news hub which provides you with comprehensive up-to-date news coverage from all over India and World. Get the latest top stories, current affairs, sports, business, entertainment, politics, astrology, spirituality, and many more here only on ABP News.
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment