Write For Us

PM Modi Security Lapse: There were a LOT OF FARMERS, reveals eye-witness

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
52 Views
Published
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के फिरोज़पुर में रैली करने वाले थे, लेकिन रैली स्थल पर जाते वक्त सड़क पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक दिया, जिसके चलते उन्हें करीब 20 मिनट तक इंतज़ार करना पड़ा. कुछ देर इंतज़ार करने के बाद पीएम मोदी के काफिले को वापस लौटना पड़ा. इस घटना के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस पूरी घटना को पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है.

रैली स्थल तक हेलिकॉप्टर से जाना था लेकिन...

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक तक हेलिकॉप्टर से जाना था, लेकिन बारिश और खराब विज़िबिलटी की वजह से सड़क के रास्ते जाने का फैसला हुआ. इससे पहले पीएम मोदी ने बठिंडा में मौसम साफ होने का करीब 20 मिनट इंतज़ार भी किया, लेकिन जब मौसम सही नहीं हुआ तो काफिला आगे बढ़ा था. गृह मंत्रालय ने जो बयान जारी किया है, उसमें विस्तार से पूरी घटना के बारे में बताया गया है.

कहां फंसा काफिला?

बठिंडा से पीएम मोदी का काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए निकला. लेकिन मंज़िल से करीब 30 किलोमीटर दूर जब प्रधानमंत्री मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो, वहां कुछ प्रदर्शनकारी सड़क को जाम कर चुके थे. इसकी वजह से पीएम मोदी को 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसे रहना पड़ा. इसके बाद पीएम को वहां से वापस लौटना पड़ा. गृह मंत्रालय ने इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक बताया.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष क्या बोले?

पीएम मोदी की रैली शहीद स्थल से करीब 17 किलोमीटर दूर थी. रैली में पीएम मोदी को कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन करना था. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी कुमार ने कहा, "विरोध किया गया है. पीएम बाइ रोड जा रहे थे, क्योंकि मौसम खराब था इसलिए हेलिकाप्टर से नहीं गए.

गृह मंत्रालय के बयान में क्या है?

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर हेलीकॉप्टर से जाना था. बारिश और खराब दृश्यता के कारण प्रधानमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया. जब मौसम में सुधार नहीं हुआ तो यह तय हुआ कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाएंगे, जिसमें दो घंटे से अधिक समय लगेगा. डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े.

हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर दूर जब प्रधानमंत्री मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो, वहां कुछ प्रदर्शनकारी सड़क को जाम कर चुके थे. 15-20 मिनट तक प्रधानमंत्री फ्लाईओवर पर फंसे रहे. यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था. प्रक्रिया के अनुसार सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी चाहिए थी. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है.
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment