Write For Us

PM Modi ने की 7 नई रक्षा कंपनियों की शुरुआत, कहा- देश को रक्षा क्षेत्र में सशक्त बनाने की कोशिश

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
49 Views
Published
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को सात नई रक्षा कंपनियों की शुरुआत करते हुए कहा कि यह राष्ट्र को रक्षा के क्षेत्र में सशक्त करने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि समय के साथ भारत अपनी रक्षा क्षेत्र में जरूरतों को पूरा करने के लिए विदेशों पर निर्भर होता चला गया. समय के हिसाब से कंपनियों को अपग्रेड नहीं किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि 41 ऑर्डिनेन्स फैक्ट्रीज़ को नए स्वरूप में किए जाने का निर्णय, 7 नई कंपनियों की ये शुरुआत, देश की इसी संकल्प यात्रा का हिस्सा हैं. ये निर्णय पिछले 15-20 साल से लटका हुआ था. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि ये सभी सात कंपनियां आने वाले समय में भारत की सैन्य ताकत का एक बड़ा आधार बनेंगी.

#PMModi #RajnathSingh #OFB

'ओएफबी की काम करने के तरीके में आएगा बदलाव'
रक्षा मंत्रालय की माने तो कॉर्पोरेटाइजेशन से ओएफबी की काम करने के तरीके में बदलाव आएगा. इस कदम के बाद कंपनियों को काम करने की स्वायत्ता मिलने के साथ साथ काम करने में दक्षता और जवाबहेदी भी तय होगी. मंत्रालय की ओर से उठाए गए इस कदम से ओएफबी का उत्पादन बढ़ सकता है और कंपनी ज्यादा मुनाफा देगी. वहीं सरकार के इस कदम से मार्केट में कॉम्पीटिशन भी देखने को मिल सकता है.


केंद्र सरकार ने कॉर्पोरेटाइजेशन को मंजूरी देने के बाद ओएफबी के सभी 70 हजार सिविल-डिफेंस कर्मचारियों को इस बात का भरोसा दिलाया है कि किसी की भी छंटनी नहीं की जाएगी. सभी 41 फैक्ट्रियों में काम करने वाले ए,बी और सी ग्रुप के कर्माचरियों को दो साल के लिए इन कॉर्पोरेट कंपनियों में डेप्यूटेशन पर भेजा जाएगा.


बता दें कि जब सरकार ने कॉर्पोरेटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू की थी तो ओएफबी की सभी फैक्ट्रियां हड़ताल पर चली गई थी. लेकिन सरकार की ओर से भरोसा मिलने के बाद काम करना शुरू कर दिया था.
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment