Write For Us

Palli देश की पहली ‘Carbon neutral पंचायत’ बनीं, says PM Modi on his visit to J&K | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
24 Views
Published
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, "कभी दिल्ली से एक सरकारी फाइल चलती थी, तो जम्मू-कश्मीर पहुंचते-पहुंचते 2-3 हफ्ते लग जाते थे. मुझे खुशी है कि आज 500 किलो वॉट का सोलर पावर प्लांट सिर्फ 3 हफ्ते के अंदर यहां लागू हो जाता है, बिजली पैदा करना शुरु कर देता है."

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर के नौजवानों से कहना चाहता हूं कि आपके माता-पिता, दादा-दादी और नाना-नानी को जिन मुसीबतों के साथ जिंदगी जीनी पड़ी, आपको कभी भी ऐसी जिंदगी जीनी नहीं पड़ेगी, ये मैं आपको करके दिखाऊंगा." उन्होंने कहा कि आजादी का यह अमृतकाल भारत का स्वर्णिम काल होने वाला है.

मोदी ने कहा, "आजादी के अमृत काल यानी आने वाले 25 वर्षों में नया जम्मू-कश्मीर विकास की नई गाथा लिखेगा. आजादी के 7 दशकों के दौरान जम्मू कश्मीर में मात्र 17,000 करोड़ रुपये का ही प्राइवेट इंवेस्टमेंट हो पाया था. पिछले 2 साल में ये आंकड़ा 38,000 करोड़ रुपये पहुंचा है."

पीएम ने कहा, "केंद्र सरकार की योजनाएं अब यहां तेजी से लागू हो रही हैं, जिसका सीधा फायदा जम्मू कश्मीर के गांवों को हो रहा है. बिजली कनेक्शन हो, पानी कनेक्शन हो, स्वच्छ भारत अभियान के तहत टॉयलेट्स हो, इसका बड़ा लाभ जम्मू कश्मीर को मिला है."

उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर में बरसों तक जिन साथियों को आरक्षण का लाभ नहीं मिला, अब उन्हें भी आरक्षण का लाभ मिल रहा है।" पीएम ने कहा, "पिछले 2-3 सालों में जम्मू कश्मीर में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं."

उन्होंने कहा, "केंद्र के करीब पौने दो सौ कानून, जो यहां लागू नहीं किए जाते थे, हमने जम्मू-कश्मीर के हर नागरिक को सशक्त बनाने के लिए उन कानूनों को लागू कर दिया."
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment