Write For Us

Modi जी जैसा नेतृत्व जिन्हें नहीं मिला है वो crisis में जी रहे हैं: Dushyant Gautam on Sri Lanka

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
22 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

श्रीलंका में राजनीतिक अशांति के मद्देनजर लगाया गया 36 घंटे का कर्फ्यू सोमवार को हटा लिया गया है. श्रीलंका में अब सार्वजनिक परिवहन सामान्य सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. सभी ऑफिस, ट्रेनें पहले की तरह पटरी पर आ गई, लेकिन लंबी दूरी की ट्रेनें एक घंटे की देरी से चल रही हैं. आर्थिक संकट के खिलाफ सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद श्रीलंकाई मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को छोड़कर, रविवार रात को सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया. राज्य के मंत्रियों के इस्तीफे पर फैसलों को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री सरकार के भविष्य के बारे में फैसला करेंगे.

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे आज विशेष बयान जारी कर सकते हैं. राष्ट्रपति गोटभाया राजपक्षे के आज प्रधानमंत्री को कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार करने की उम्मीद है.

श्रीलंका में भीषण आर्थिक संकट के बीच नए मंत्रिमंडल का गठन होगा
भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका में लोगों के गुस्से को शांत करने की सरकार की कोशिशों के बीच सोमवार को नए मंत्रिमंडल को शपथ दिलाई जा सकती है. रविवार को देश के सभी 26 मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

शिक्षा मंत्री और सदन के नेता दिनेश गुणवर्धने ने कहा कि राजपक्षे अपने छोटे भाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के साथ बैठक करेंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा, 'हमने देश के हालात के बारे में विस्तार से चर्चा की. तेल और बिजली संकट के समाधान निकलेंगे.' लोगों में देश की आर्थिक स्थिति को संभाल नहीं पाने को लेकर सरकार के प्रति बहुत आक्रोश है. लोगों को तेल, रसोई गैस के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है. एक स्कूल वैन के मालिक ने कहा, "देश में डीजल नहीं है. दो दिन हो गए हैं, लेकिन मैं ईंधन नहीं ले पा रहा हूं."

श्रीलंका में व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन
देश में विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया था, इसके बावजूद रविवार शाम को व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा ने कई सांसदों के साथ कोलंबो के बीचों-बीच इंडिपेंडेंस स्क्वायर तक मार्च किया और 'गोटा, गो होम' जैसे नारे लगाए. इस बीच, कैंडी में विश्वविद्यालय के एक छात्र सहित कई शहरों में विरोध प्रदर्शनों को पुलिस ने आंसूगैस के गोले और पानी की बौछारों से तितर-बितर कर दिया.
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment