Write For Us

Israel Palestine Conflict: गाज़ा..लेबनान..सीरिया..ईरान..जंग की आग..लाल आसमान | Hamas

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
11 Views
Published
#israelpalestineconflict #OperationAjay #palestine #israel




Israel Palestine Conflict: The Israeli Army said on Friday (October 13) that its ground troops are operating inside the Gaza Strip for the first time. Israeli tanks have entered Gaza. According to news agency Reuters, Israel said that its infantry and tanks conducted raids inside the Gaza Strip on Friday (October 13). This is the first announcement of Israel's ground campaign against Hamas.
Israel Palestine Conflict: इजरायली सेना ने शुक्रवार (13 अक्टूबर) को कहा कि उसके जमीनी सैनिक पहली बार गाजा पट्टी के भीतर काम कर रहे हैं. गाजा में इजरायली टैंक दाखिल हो गए हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इजरायल ने कहा कि उसकी पैदल सेना और टैंकों ने शुक्रवार (13 अक्टूबर) को गाजा पट्टी के अंदर छापे मारे. हमास के खिलाफ इजरायल के जमीनी अभियान की यह पहली घोषणा है.

करीब हफ्तेभर पहले (7 अक्टूबर की सुबह) हमास ने दक्षिणी इजरायल पर घातक हमला किया था. उसके बाद से जंग जारी है. इजरायल की वायु सेना करीब हफ्तेभर से गाजा में बम बरसा रही थी, अब जमीनी सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है.

11 लाख लोगों को 24 घंटे के भीतर घर छोड़ने की चेतावनी

इजरायल ने गाजा के उत्तरी इलाके में रह रहने वाले करीब 11 लाख लोगों को 24 घंटे के भीतर जगह खाली करने के लिए कहा है. इसके बाद शुक्रवार (13 अक्टूबर) को गाजा के कई लोगों को घर छोड़कर जाते हुए देखा गया. हालांकि, हमास ने उनसे कहा कि वे जगह छोड़कर न जाएं.

रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से से बाहर जाने वाली सड़कों पर कई हजार लोगों को देखा गया लेकिन उनकी संख्या बता पाना संभव नहीं है. कई अन्य लोगों ने कहा कि वे जगह छोड़कर नहीं जाएंगे.

इजरायली सैन्य प्रवक्ता ये बोले

इजरायली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि टैंकों से लैस सैनिकों ने फलस्तीनी रॉकेट क्रू पर हमला करने और हमास की ओर से बंधक बनाए गए लोगों की जगह के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए छापेमारी की.

घनी आबादी वाले फलस्तीनी क्षेत्र को नियंत्रित करने वाले हमास ने खून की आखिरी बूंद तक लड़ने तो वहीं इजरायल ने हमास का सफाया करने की कसम खाई है. इजरायली सेना ने कहा है कि गाजा से बड़ी तादाद में लोगों ने खुद को बचाने के लिए दक्षिण की ओर बढ़ना शुरू कर दिया है. बता दें कि हमास और इजरायल के बीच जंग में दोनों तरफ से मिलाकर अब तक तीन हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं.
Category
Asia
Tags
Gaza, Gaza Atack, Ground Report
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment