Write For Us

Farmers Bharat Bandh: LONG queue of vehicles at Delhi-Gurugram border | आज किसानों का भारत बंद

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
49 Views
Published
Farmers Bharat Bandh: LONG queue of vehicles at Delhi-Gurugram border | आज किसानों का भारत बंद

#BharatBandh #FarmersProtest #BreakingNews

किसानों के भारत बंद का असर मुंबई अहमदाबाद हाइवे पर दिख रहा है. इस हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हाइवे पर जबरन गाड़ियों को रोका है. हजारों यात्री हाइवे पर फंसे हुए हैं. हाइवे के रास्ते मुम्बई, ठाणे, नवी मुंबई की ओर जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Farmers Bharat Bandh: पंजाब-हरियाणा में दिख रहा बंद का असर
पंजाब-हरियाणा में भी बंद का असर दिखने लगा है. पंजाब-हरियाणा में कई जगह हाइवे को प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया है तो वहीं दिल्ली एनसीआर में पुलिस मुस्तैद है. दिल्ली के गाजीपुर और नोएडा बॉर्डर पर तैनाती बढ़ा दी गई है.

Bharat Bandh News LIVE: कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों ने आज भारत बंद का एलान किया है. पंजाब हरियाणा में इसका असर भी दिखने लगा है. पंजाब-हरियाणा में कई जगह हाइवे को प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया है तो वहीं दिल्ली एनसीआर में पुलिस मुस्तैद है. तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद बुलाया है. इस बंद को देश की कई राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिला है. बंद को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं होगी. एक तरफ किसान नेता बोल रहे है कि सरकार तीनों कृषि बयान वापस ले तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से एक बार फिर बातचीत के दरवाजे खुले होने की बात कही गई है.

दिल्ली पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम
स्थिति काबू में रहें, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने भी कमर कस ली है. प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं देने की बात दिल्ली पुलिस की तरफ से कही गई है. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) दीपक यादव ने कहा, ‘‘भारत बंद के मद्देनजर एहतियात के तौर पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. सीमावर्ती इलाकों में जांच चौकियों को मजबूत किया गया है और इंडिया गेट एवं विजय चौक सहित सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में पर्याप्त तैनाती की जाएगी.’’

आंदोलन को राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन
इस आंदोलन को राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिल रहा है. विपक्ष की कई पार्टियों ने खुलकर बंद को समर्थन देने का एलान किया है, जिसमें कांग्रेस, एसपी, बीएसपी, AAP, DMK, RJD, लेफ्ट पार्टियां भी शामिल हैं. कांग्रेस ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को भारत बंद में भाग लेने के लिए कहा है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल में धरना देंगे तो बिहार में महागठबंधन भी सड़कों पर उतरेगा. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी बंद के समर्थन में ट्वीट किया. सिद्धू ने लिखा, ''पंजाब कांग्रेस मजबूती से किसानों के साथ खड़ी है. सही और गलत की जंग में हम तटस्थ नहीं रह सकते.''
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment