Write For Us

Delhi-NCR pollution: Will THIS STEP help getting relief from pollution?

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
54 Views
Published
यूपी की नोएडा सिटी अब बहुत जल्द प्रदूषण मुक्त होने वाली है. इसके लिए नोएडा अथॉरिटी ने नोएडा वासियों को दूषित हवा से राहत देने के लिए भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड कंपनी के साथ मिलकर एयर पॉल्यूशन कंट्रोल टावर का निर्माण किया है. इसे डीएनडी फ्लाई ओवर पर लगाया गया है. ये टावर आज से काम करना शुरू कर देगा.


इन सेक्टर को मिलेगा फायदा


इस टॉवर का शुभारंभ आज सुबह 11 बजे सांसद डॉ महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी की मौजूदगी में किया जाएगा. ये टावर करीब 30 मीटर ऊंचा है. इसे बनाने में करीब 18 लाख 50 हजार रुपए खर्च हुए हैं. इस टावर में 10000 फिल्टर और 40 बड़े पंखे लगाए गए हैं जो दूषित हवा को शुद्ध करने का काम करेंगे. माना जा रहा है कि इस टावर के चालू होने से 900 वर्ग मीटर के दायरे में दूषित हवा शुद्ध हो सकेगी. इस टावर से सबसे ज्यादा फायदा नोएडा के सेक्टर 14, 15 और फिल्म सिटी में रहने वाले लोगों को मिलेगा.


दूसरे इलाकों में भी लगेगा टावर


अथॉरिटी का मानना है कि अगर इस टावर के लगने से दूषित हवा शुद्ध होने लगी तो ऐसे टावर शहर के दूसरे इलाकों में भी लगाए जाएंगे ताकि नोएडा वासियों को दूषित हवा से निजात मिल सके. टावर आज से पूरी तरह काम करना शुरू कर देगा जिसके बाद पता चल सकेगा कि आखिरकार इस टावर के जरिए कितने वर्ग मीटर की दूषित हवा शुद्ध हो रही है. अगर इस टावर का रिजल्ट बढ़िया रहा तो आने वाले वक्त में प्राधिकरण उन इलाकों में भी इस टावर को लगा सकता है जो काफी ज्यादा प्रदूषित रहते हैं.

#DelhiPollution #AirPollution #ArvindKejriwal #ABPNews
Category
Asia
Tags
Delhi Air Pollution, Delhi Air Quality, Delhi Aqi
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment