Write For Us

Bulldozer Jahangirpuri News | Delhi News | ABP News LIVE | बड़ी खबरें LIVE

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
38 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हिंसा के बाद आज नॉर्थ एमसीडी (North MCD) ने यहां अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने आज भारी पुलिस बल की मौजूदगी में क्षेत्र से अस्थायी अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की.

एमसीडी अधिकारियों ने अस्थायी अतिक्रमण हटाने के दौरान फुटपाथ पर बने अस्थायी खोखे और छप्परों को 7 बुलडोजर की मदद से हटाया है. अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान निगम द्वारा 8 ट्रक और 4 मिनी टाटा ट्रकों को तैनात किया गया था. इसके साथ 70-80 कर्मचारियों और निगम के अधिकारियों ने पर्याप्त पुलिस बल को तैनात किया था.

हटाया गया 20 टन कूड़ा

कार्यवाही के दौरान कुशल सिनेमा के पास लगभग 2 किमी वर्ग मीटर सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया. इस दौरान वहां पर 25 वस्तुओं को जब्त कर लगभग 20 टन कूड़ा हटाया गया. यह कार्यवाही सिविल लाईन क्षेत्र के लाइसेंसिंग विभाग, अभियांत्रिक विभाग एंव स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त दल के रूप में की गई थी.

उपरोक्त कार्रवाई यातायात सुगम बनाने, पैदल मार्ग से अतिक्रमण हटाने का एक प्रयास है. इसके अतिरिक्त जहांगीर पुरी क्षेत्र में फरवरी के महीने में दो बार 2 फरवरी 2022 और 17 फरवरी 2022 को अप्रैल के महीने में 11 अप्रैल 2022 को अवैध कब्जे को हटाने के लिए अतिक्रमण अभियान चलाया गया था.

पहले भी हटाया जा चुका है अतिक्रमण

इसके अलावा 2 फरवरी को कुशल सिनेमा रोड और आसपास के क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान लगभग 1850 वर्गमीटर अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया और 3 वस्तुओं को जब्त किया गया था. 17 फरवरी को भी बी.सी ब्लॉक जहांगीर पुरी और आसपास के क्षेत्र में लगभग 1500 वर्गमीटर क्षेत्र से अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया और 15 वस्तुओं को जब्त किया गया था. वहीं 11 अप्रैल को अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान लगभग 1800 वर्गमीटर क्षेत्र से अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया और 13 वस्तुओं को जब्त किया गया.

नियमित है अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया

एमसीडी अधिकारियों के अनुसार सार्वजनिक सड़कों पर इस तरह के अतिक्रमण हटाने के अभियान स्थानीय पुलिस को पूर्व सूचना के साथ एमसीडी अधिनियम, 1957 की धारा 321/322/323/325 के तहत निगम द्वारा सभी वार्डों/जोनों में नियमित रूप से नोटिस /बिना नोटिस के चलाये जाते हैं. वहीं इस मामले पर उत्तरी दिल्ली के महापौर राजा इकबाल सिंह ने कहा कि अतिक्रमण हटाने का अभियान उत्तरी दिल्ली नगर निगम की एक नियमित प्रक्रिया है.
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment