Write For Us

Blame game between the Imran govt and opposition deepens | India Chahta Hai

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
35 Views
Published
पाकिस्तान में इन दिनों बड़ा सियासी तूफान उठा हुआ है. प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ वहां की संसद में 28 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. सियासी जानकारों का कहना है कि इस वक्त क्रिकेटर से राजनेता बने पीएम इमरान की कुर्सी खतरे में है. हालांकि इमरान खान और उनकी पार्टी के नेता दावा कर रहे हैं कि सरकार कहीं नहीं जा रही. पड़ोसी मुल्क में चल रही सियासी उठापटक पर भारत में भी लोग नज़रें गड़ाएं बैठे हैं. ऐसे में एबीपी न्यूज़ ने वहां के हालात को बेहतर तौर से समझने और पाठकों और दर्शकों तक पहुंचाने के लिए पाकिस्तान की राजनीतिक विश्लेषक मेहर तरार से बातचीत की.

इमरान खान के अविश्वास प्रस्ताव जीतने के सवाल पर मेहर तरार ने कहा, "ये हमारे मुल्क की ट्रैजडी है कि जिनके साथ जो भी हुआ है उससे सीखने की बजाय, उससे आगे बढ़ने की बजाय....हमारे मुल्क की ट्रैजडी ये है कि कोई भी किसी चुनावी नतजों को कुबूल नहीं करता है. ये लड़ाई बस यही है."

इमरान सरकार पर नेशनल असेंबली को नहीं बुलाने के आरोप लग रहे हैं. जब उनसे पूछा गया ओआईसी का बहाना लेकर इमरान सरकार असेंबली नहीं बुला रही है, ऐसा क्यों? इस पर मेहर तरार बोलीं, "ये बहाना नहीं है. करीब 50 देशों से लोग, इनमें वो भी हैं जो इस्लामिक देश नहीं है, जिनमें अमेरिका और चीन भी शामिल हैं. इस लेवल के समिट में लोगों को एक दिन में न्योता नहीं भेजा जाता है. ये दोस्तों की मुलाकात नहीं है. इसकी तैयारी महीनों पहले से होती है."
Category
Asia
Tags
abp news hindi, abp hindi, news in hindi
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment