Write For Us

Baramulla encounter से पहले हुई आतंकवादी और सेना अफसर के बीच बात चीत | ABP News EXCLUSIVE

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
26 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से महज दो दिन पहले दो आतंकी हमले हुए हैं. पहला हमला जम्मू जिले के सुंजवां इलाके में हुआ. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के एक जवान शहीद हो गए जबकि 4 जवान जख्मी हो गए. सुंजवां में जब आतंकियों ने हमला किया तो उनकी मदद करने के लिए 15 CISF जवान एक बस में सवार होकर जा रहे थे. आतंकियों ने इसी बस पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. इस हमले में एक जवान घायल हो गया. जबकि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों ने बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. उन्होंने कहा सुंजवां आर्मी कैंप भी आतंकियों के निशाने पर हो सकता था. पीएम मोदी 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के सांबा में पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

पीएम के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में 2 आतंकी हमले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 में घाटी में 6 आतंकियों को मार गिराया गया है. डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बस पर हमला करने वाले दोनों आतंकियों को मार गिराया गया है. ये दोनों की आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे. उन्होंने दावा करते हुए कि पीएम के दौरे से पहले पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है. मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है.

बता दें सुंजवां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार तड़के सुबह से मुठभेड़ चल रही थी. सीआईएसएफ के जवान इस जगह पर मदद के लिए बस से जा रहे थे लेकिन आतंकियों ने उन ग्रेनेड से हमला कर दिया. जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया जबकि 4 जवान जख्मी हुए.

बारामूला में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने को उड़ाया

उधर बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है. यहां अब तक 4 आतंकी मारी गए हैं. सुरक्षाबलों के जवानों ने आतंकियों के ठिकाने को उड़ा दिया है. पिछले करीब 32 घंटे से मुठभेड़ जारी है. अभी भी एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है. बारामूला जिले में गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर युसूफ कांतरू सहित तीन आतंकवादी ढेर कर दिए गए थे. पूरे इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बाधित है.
Category
Asia
Tags
jammu kashmir terrorist attack, jammu and kashmir, terrorist attack
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment