Write For Us

Aryan Khan and Drugs Case | Nawab Malik and Sameer Wankhede | FULL REPORT

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
73 Views
Published
Aryan Khan and Drugs Case | Nawab Malik and Sameer Wankhede | FULL REPORT

#NawabMalik #AryanKhan #SameerWankhede

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले (Mumbai Cruise Drugs Case) में अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को जमानत मिल गई. दूसरी तरफ एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. खुद को घिरता देख उन्होंने कोर्ट की शरण ली है,जहां से उन्हें फिलहाल राहत मिल गई है. लेकिन मामला अभी और पेचीदा होने का अंदेशा है. जानिए पिछले 25 दिनों के अंदर इस केस जुड़े अलग-अलग किरदारों की भूमिका कैसे बदल गई.


वानखेड़े पर वसूली के आरोप


आर्यन खान केस में इतने उतार-चढ़ाव आ चुके हैं कि जांच की आंच जांच अधिकारी तक पहुंच गई है. मामले की परते खुलते खुलते सवाल समीर वानखेड़े की धर्म-जाति और वसूली के आरोपों तक पहुंच चुका है. वसूली के आरोपों से घिरे वानखेडे ने कोर्ट का रुख किया है. उन्होंने पुलिस की जांच के खिलाफ हाईकोर्ट में अर्जी दी थी. कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए कहा है कि मुंबई पुलिस को समीर के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से कम से कम 3 दिन पहले जानकारी जरूर देनी होगी. इससे पहले एनसीबी ने समीर की जांच के लिए विजलेंस टीम बनाई, जो अब मुंबई में हर किरदार का बयान ले रही है, जिसमें समीर वानखेडे विजलेंस टीम को बयान दे चुके हैं.


ड्रग माफिया काशिफ से है समीर की दोस्ती?


समीर वानखेडे पर नवाब मलिक हर रोज नया फायर कर रहे हैं, उन्होंने अब समीर की दाढ़ी वाले शख्स से दोस्ती का मुद्दा उठाया है. उन्होंने दाढ़ी वाले शख्स को इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट से जोड़ते हुए आरोप लगाया है कि समीर वानखेडे खुद एक ड्रग्स सिंडिकेट में शामिल हैं. नवाब मलिक ने बताया कि उस दाढ़ी वाले शख्स का नाम काशिफ खान है और वो फैशन टीवी का इंडिया हेड है. क्रूज पर पार्टी का आयोजन भी फैशन टीवी ने किया था और रेड के वक्त काशिफ खान क्रूज पर मौजूद था. नवाब मलिक इसी आधार पर समीर वानखेडे की रेड और नीयत पर सवाल उठा रहे हैं. उनका आरोप है कि काशिफ से दोस्ती के कारण समीर वानखेडे ने उसे छोड़ दिया, जबकि वो इस पार्टी का आयोजक था.


समीर के पूर्व ससुर भी सामने आए

वानखेड़े पर वार की सीरीज में ताजा हमला उनकी पहली पत्नी के पिता डॉक्टर जाहिद कुरैशी की ओऱ से हुआ है, जिससे समीर और उनके परिवार के मुसलमान होने का दावा और मजबूत होता है. समीर वानखेडे के पूर्व ससुर डॉक्टर जाहिद कुरैशी ने कहा, ‘’समीर वानखेड़े का परिवार मुस्लिम है. मुझे अभी तक यही पता था कि परिवार मुस्लिम है. मुस्लिम परिवार है, इसलिए मेरी बेटी की शादी हुई. मुझे नही मालूम था कि वो हिन्दू है.’’


धर्म-जाति गलत बताकर नौकरी लेने का आरोप
समीर वानखेडे हिंदू हैं या मुसलमान इस सवाल को लेकर अलग अलग दावे हैं, लेकिन सवाल धर्म के साथ साथ उनकी जाति पर भी खड़े हुए हैं, क्योंकि UPSC की परीक्षा उन्होने SC कोटे से पास की है. और अगर समीर मुसलमान हैं तो आरक्षण का फायदा उन्हें नहीं मिल सकता. फिलहाल धर्म और जाति के मामले में कोई जांच शुरू नहीं हुई है, लेकिन परिवार के लोग ही बयानों के जरिए वानखेडे का बचाव कर रहे हैं. अंदेशा ये है कि अगर इस मामले में जांच शुरू हुई तो वानखेड़े की मुश्किल और बढ़ जाएगी.


गवाह केपी गोसावी गिरफ्तार


आर्यन खान ड्रग्स केस में केपी गोसावी को गवाह बनाया गया था. केपी गोसावी की आर्यन खान को पकड़कर ले जाते हुए और आर्यन के साथ सेल्वी वाली तस्वीरें सामने आई थीं, लेकिन मामला तूल पकड़ते ही वो गायब हो गया. कल उसे पुणे में गिरफ्तार कर लिया गया. उसे 8 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है. हालांकि जिस मामले में गोसावी की गिरफ्तारी हुई है वह धोखाधड़ी का है.
प्रभाकर सैल


गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल ने जो आरोप लगाए हैं, उससे उस टीम में ही सेंध लग गई है. जो आर्यन की गिरफ्तारी के वक्त सक्रिय थी. प्रभाकर ने अदालत में हलफनामा देकर समीर वानखेड़े पर वसूली का आरोप लगाया है. प्रभाकर ने समीर को जांच टीम से ही हटाने की मांग कर दी है.
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment