Write For Us

Alka Lamba lashes out at DU professor: 'दंगों का इतिहास क्यों पढ़े' | Jodhpur News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
36 Views
Published
After the Jodhpur violence on the occasion of Eid, Alka Lamba lashes out at DU professor Sangeet Ragi, and said, "why would we read riots in History."

जोधपुर में पिछले 14 घंटे में 4 बार हिंसा की घटनाएं हुईं. टकराव की शुरुआत सोमवार आधी रात के बाद तब हुई जब अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्य ईद के मौके पर जालोरी गेट के पास एक चौराहे पर धार्मिक झंडे लगा रहे थे. चौराहे के बीच स्थित स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा की प्रतिमा पर धार्मिक झंडा लगाने का हिंदू समुदाय के लोगों ने विरोध किया.

उनका आरोप था कि भगवान परशुराम की जयंती पर लगाए गए भगवा झंडे को हटाकर इस्लामी ध्वज लगा दिया गया. फिर क्या था, दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए और झड़प शुरू हो गई. पत्थरबाजी में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस को भीड़ हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. अफवाहों से माहौल और न बिगड़े इसके लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. बता हैं कि जोधपुर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का गृहनगर है.

तीन लोगों को लिया हिरासत में

इस मामले में अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. सीएम अशोक गहलोत ने कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की. इसके बाद कल रात 12 बजे तक के लिए कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है. जहां पर धारा 144 लगाई गई है उसमें जोधपुर के 10 थाना क्षेत्र शामिल हैं. ये इलाके हैं- उदय मंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर और देवनगर.
#HindiNews #ABPNews #LatestNews
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment