Write For Us

After Coronavirus, wrath of Dengue in Delhi: अब तक 2700 से ज्यादा मरीज; 1 हफ्ते में 3 की जान गई

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
27 Views
Published
देश की राजधानी दिल्ली में डेंगू (Dengue in Delhi) ने कोहराम मचाया हुआ है. राजधानी में इस मच्छरजनित बीमारी का प्रकोप अब तेजी से बढ़ रहा है. डेंगू के कारण पिछले एक हफ्ते में तीन लोगों की जान चली गई है. वहीं 1,171 नए मामले सामने आए हैं. डेंगू के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कुल मरीजों की संख्या 2,708 तक पहुंच गई हैं. दिल्ली में डेंगू के कहर को आप इसी से समझ सकते हैं कि हर दिन यहां 167 मामले औसतन निकलकर सामने आ रहे हैं.


तीन मरीजों की जा चुकी है जान
दिल्ली नगर निगम (MCD) के डेथ ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार डेंगू से जिन तीन मरीजों की मौत हुई है उनकी जान अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में गई थी. इन तीन लोगों के जान जाने के बाद राजधानी में डेंगू से मरने वालों की कुल संख्या 9 तक पहुंच गई है. आपको बता दें कि पिछले तीन साल के मुकाबले में दिल्ली में डेंगू से इतने अधिक लोगों की मौत कभी नहीं हुई थी. यह आंकड़ा पिछले तीन साल में सबसे ज्यादा है. डेंगू से मरने वाले लोगों में एक 63 वर्षीय पुरुष, 12 वर्षीय बच्चा और दो वर्ष की एक मासूम भी शामिल हैं.


गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं 15 नए मरीज
गौतमबुद्ध नगर में सोमवार को डेंगू के 15 नए मामले सामने आए हैं. इन मामलों के सामने आने के बाद अब कल रोगियों की संख्या 536 तक पहुंच गई है. वहीं यहां मलेरिया के भी 27 मरीज मिले हैं. गौतमबुद्ध नगर के बाद गाजियाबाद में डेंगू के 14 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद यहां मामलों की कुल संख्या 1,096 तक पहुंच गई है. वहीं हापुड़ में तीन नए डेंगू के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद मामलों की संख्या 171 हो गई है.
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment