Write For Us

Top morning headlines of the day | सुबह सुबह की बड़ी खबरें | 31 March 2022

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
24 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही बहुमत खो दिया है. लेकिन कुर्सी खोना नहीं चाहते हैं. इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हुए हैं. जबकि अपने ही सांसद विपक्ष के खेमे में चले गए हैं. आज पाकिस्तान के संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू हो जाएगी. अनुमान है कि दो-तीन दिनों में जब वोटिंग होगी तो इमरान खान की कुर्सी चली जाएगी.

एक दिन पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा और ISI प्रमुख के साथ इमरान खान ने मुलाकात की थी. कयास लगाए जा रहे थे कि सेना ने भी इमरान की कुर्सी बचाने में मदद करने से इनकार कर दिया है. लेकिन अब इमरान सरकार के सूचना मंत्री फवाद चौधरी मजबूती से ये दावा भी कर रहे हैं कि सेना प्रमुख ने इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है.

सेना प्रमुख ने इमरान को इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा- पाकिस्तान के मंत्री

फवाद चौधरी ने बाजवा और इमरान खान के बीच मुलाकात की पुष्टि तो की. लेकिन इस्तीफे पर बात होने को खारिज कर दिया. फवाद चौधरी के मुताबिक न तो सेना प्रमुख ने उनका इस्तीफा मांगा है और न ही इमरान खान इस्तीफा देंगे. इमरान आखिरी गेंद तक मैच खेलेंगे, हार जीत वोटिंग से तय होगी. इमरान को आज अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में बहस का सामना करना होगा. प्रस्ताव पर आज से चर्चा शुरू हो रही है. इसके बाद माना जा रहा है कि 3 या 4 अप्रैल को वोटिंग भी हो सकती है.

हालांकि विपक्ष इमरान की किस्मत का फैसला जल्दी करना चाहता है. विपक्ष ने आज ही वोटिंग कराने की मांग की है. विपक्ष के हौसले बुलंद हैं क्योंकि उन्होंने विश्वास है कि इमरान के पास अविश्वास प्रस्ताव को हराने लायक संख्या नहीं है. 7 सांसदों वाली एमक्यूएम-पी ने भी इमरान खान सरकार से नाता तोड़ लिया है. वोटिंग से पहले इसे इमरान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है..
Category
Asia
Tags
Imran Khan, Pakistan political crisis, Pakistan political crisis news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment