Write For Us

Rajnath Singh FULL SPEECH: चीन पीछे हटा | भारत ने इस समझौते में कुछ नहीं खोया | Situation along LAC

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
54 Views
Published
Our sustained talks with China have led to agreement on disengagement on the north and south banks of Pangong Lake. After this agreement, India-China will remove forward deployments in a phased, coordinated manner: Defence Minister Rajnath Singh in Rajya Sabha

नौ महीने के तनाव के बाद भारत और चीन की सेना सीमा पर पीछे हट रही है. सूत्रों से खबर मिली है कि इसी मुद्दें पर रक्षा मंत्री संसद में अपना बयान रख सकते हैं. चीन के रक्षा मंत्रालय ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि भारत और चीन के कोर कमांडर स्तर की नौवें दौर की बैठक के बाद जो सहमति बनी थी, उसी के आधार पर दोनों देशों के फ्रंट लाइन सैनिकों का पैंगोंग-त्सो लेक के उत्तर और दक्षिण से सिंक्रोनाइज-डिसइंगेजमेंट शुरू हो गया है.

इस बयान के बाद सवाल उठ रहे हैं कि नौ महीने से भारत की सीमा पर अड़ा चीन आखिरकार अचानक कैसे मान गया. क्या अब चीन को अपनी गलती समझ आ गई है? दरअसल चीन के पीछे हटने की मुख्य वजह भारत की राजनीतिक और सैन्य इच्छाशक्ति है. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बन रहे दबाव ने भी चीन की विस्तारवादी गाड़ी पर लद्दाख में ब्रेक लगा दिए.

#LAC #IndiaChina #GalwanClash #RajnathSingh
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment