Write For Us

Rajasthan News: पानी की किल्लत को पूरा करने के लिए क्या कर रहा है Jodhpur प्रसाशन? | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
42 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राजस्थान (Rajasthan) में अगले 5 दिनों तक लू चलने की संभावना जताई है. यानी गर्मी के प्रकोप से राहत की गुंजाइश नहीं दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 10 अप्रैल तक राज्य में हीट वेव यानी गर्मी की लहर चलेगी. वहीं अगले पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में गर्म हवाएं चलने की संभावना भी जताई गई है. मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक अगले एक सप्ताह के दौरान कोई नया मौसमी तंत्र विकसित नहीं होने से मौसम पूरी तरह शुष्क बना रहेगा और राज्य में चल रहे हीट वेव का दौर आने वाले पांच दिनों तक जारी रहेगा. इसके अलावा राज्य के अधिकतर शहरों में वायु प्रदूषण सूचकांक मध्यम श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि बुधवार को राजस्थान के बड़े जिलों में मौसम कैसा रहेगा?

जयपुर

जयपुर में बुधवार को अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 178 दर्ज किया गया है.


जोधपुर

जोधपुर में अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां हीट वेव चलने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 141 दर्ज किया गया है.

उदयपुर

उदयपुर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 118 है और 'मध्यम' श्रेणी में है.


कोटा

कोटा में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हीट वेव चलने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 111 है.

बाड़मेर

बाड़मेर में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी हीट वेव चलेगी. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 34 है. ????Watch ABP News Live 24/7 https://www.youtube.com/watch?v=nyd-xznCpJc
Category
Asia
Tags
Abp news live, ABp news, hindi news states
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment