Write For Us

KC Tyagi on Mohan Bhagwat's अखंड राष्ट्र comment: 'रणनीति का भी खुलासा होना चाहिए' | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
29 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

RSS के सर संघचालक मोहन भागवत 15 साल में भारत के अखंड राष्ट्र बनने की कल्पना की. हरिद्वार में उन्होंने प्रवास के दौरान कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा और यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे. उन्होंने कहा कि हम अहिंसा की ही बात कहेंगे, पर यह बात हाथों में डंडा लेकर कहेंगे. हमारे में मन में कोई द्वेष, शत्रुता भाव नहीं है, लेकिन दुनिया शक्ति को ही मानती है तो हम क्या करें.

15 साल में भारत अखंड हिन्दू राष्ट्र

आरएसएस चीफ ने कहा कि जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है. अगर वह विरोध न करते तो हिंदू जागता नहीं, क्योंकि वह तो सोता रहता है. कहा कि भारत उठेता तो धर्म के माध्यम से ही उठेगा. सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि धर्म का प्रयोजन, भारत का प्रयोजन है, धर्म के उत्थान के लिए प्रयास होगा तो ही भारत का उत्थान होगा. इसे रोकने वाले हट जाएंगे, मिट जाएंगे. संतों ने संघ प्रमुख के हरिद्वार प्रवास में संतों ने उनके समक्ष उठाई देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की.

कनखल के सन्यास रोड स्थित श्रीकृष्ण निवास एवं पूर्णानंद आश्रम में आरएसएस प्रमुख ब्रह्मलीन महामंडलेश्वर श्री 1008 स्वामी दिव्यानंद गिरी महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा और श्री गुरुत्रय मंदिर का लोकार्पण करने के लिए पहुंचे थे. मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. उन्होंने कहा कि भारत लगातार प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है. इसके रास्ते में जो आएंगे वह मिट जाएंगे. आरएसएस प्रमुख ने कहा कि वैसे तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही. अगर हम सब मिलकर इस कार्य की गति बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में भारत अखंड भारत बन जाएगा.

संजय राउत बोले- 15 साल का वादा मत करिए

इधर, शिवसेना ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत के अखंड भारत वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 15 साल का वादा मत कीजिए. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि 15 सालों में नहीं 15 दिनों मे कर दीजिए लेकिन, सबसे पहले पीओके को जोड़ना होगा, पाकिस्तान को जोड़ना होगा. उन्होंने कहा कि किसी ने रोका नहीं है. लेकिन, 15 साल का वादा मत करिए.

राउत ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडित भाईयों की घर वापसी सुरक्षित तरीके से होनी चाहिए है. अंखड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है. वीर सवारकर को भारत रत्न दीजिए. आज ही देख रहा था कि जहां-जहां चुनाव आने वाला दंगे भड़काए गए या हो रहे हैं.
Category
Asia
Tags
kc tyagi jdu, kc tyagi on mohan bhagwat, kc tyagi news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment