Write For Us

Coronavirus India Update: ANOTHER STRAIN is here | Omicron's sub-strain BA.2 | MUST WATCH

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
32 Views
Published
कोरोना महामारी (Coronavirus) ने दुनियाभर के की देशों को प्रभावित किया है. दुनिया अभी भी इससे जूझ रही है कि इस बीच ओमिक्रोन का भी एक नया वेरिएंट सामने आया है, जो नई मुसीबत बनता जा रहा है. ओमिक्रोन का यह वेरिएंट बीए.2 बहुत तेजी से फैल रहा है. वहीं बता दें अगर कोई व्यक्ति पहले हल्के लक्षणों के साथ ओमिक्रोन (Omicron Variant) से संक्रमित हो चुका है तो भी उसमें वेरिएंट बीए.2 के खिलाफ इम्यूनिटी विकसित नहीं होगी. वहीं अगर वैक्सीन लगवा चुके लोग इस वायरस से संक्रमित हो जाते हैं तो उन्हें गंभीर बीमारी नहीं होती है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि ओमिक्रोन वेरिएंट के इसनए स्ट्रेन के क्या लक्षण हैं और इससे किस तरह स बचा जा सकता है. चलिए जानते हैं.

ओमिक्रोन (Omicron Variant) के नये सब वेरिएंट बीए.2- ओमिकोन बीए.2 के लक्षण पहले वेरिएंट की तुलना में अलग नहीं हैं यानी इसके लक्षणों में भी सिरदर्द, बहती नाक, थकान महसूस होना, लगातार खांसी, सांस लेने में तकलीफ, बदन दर्द, गले में खराश, उल्टी-दस्त, स्वाद या गंध का मसहूस न होना जैसे लक्षण शामिल हैं.

इस तरह करें बचाव- नए बीए.2 स्ट्रेन को ओमिक्रोन बीए.1 का सब स्ट्रेन माना जाता है. जो बहुत तेजी से फैलने की क्षमता रखता है. वहीं इस ओमिक्रोन वेरिएंट के इस वर्जन से बचने के लिए सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवानी चाहिए. जिनको पहली डोज लग चुकी है उन लोगों को दूसरी डोज सही समय पर लगवानी चाहिए. इसके साथ ही सभी को मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए. जब भी घर से बाहर जाएं तो मास्क जरूर पहने. मार्केट, मॉल,ऑफिस में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग से जुड़े नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा करने से आप अपने आपको और अपने परिवार को संक्रमित होने से बचा सकते हैं.
Category
Asia
Tags
abp news live, abp live, abp news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment