Write For Us

Coronavirus India Update: बढ़ते कोरोना cases से माता-पिता हैं परेशान, जानिए क्या है Delhi का हाल

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
41 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, ऐसे में जिन स्कूलों में नए मामले सामने आ रहे हैं उन्हे बंद करके ऑनलाइन मोड के जरिए पढ़ाई शुरू की जा रही है. ऐसे में पैरेंट्स को चिंता भी बढ़ने लगी है की अगर उनका बच्चा स्कूल गया तो कहीं कोरोना वायरस से संक्रमित ना हो जाए.

अगर डॉक्टर्स की माने तो वो कहते हैं कि कोरोना की चौथी लहर या लहर कोई भी हो अगर कोरोना से बचाव पहले ही कर लिया जाए तो इसके गंभीर लक्षण सामने नहीं आते, इसीलिए अगर आपके बच्चे भी फिलहाल स्कूल जा रहे हैं तो कुछ आदतें है जो आपको उन्हे घर से सीखाकर बाहर भेजना चाहिए.

डॉक्टर ने बच्चों के लिए दी ये सलाह

दिल्ली के मौलाना आजाद अस्पताल के डॉ गिरीश त्यागी बताते हैं कि, कोरोना के लक्षण बच्चों में ज्यादा दिनों तक नहीं रहते है. उनका इम्यून सिस्टम पिछली लहर में भी अच्छा साबित हुआ था. वहीं अगर मौजूदा समय की बात की जाए तो सबसे पहले पैरेंट्स को बच्चों के वैक्सीनेशन पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ये बहुत जरूरी है. डॉक्टर गिरीश ने बताया कि बच्चों का वैक्सीनेशन जरूर करवाना चाहिए, पेरेंट्स को वैक्सीनेशन मैं बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

वैक्सीनेशन के अलावा, बच्चों में कुछ आदत ऐसी डाले जो सिर्फ स्कूल ही नहीं बल्कि हर जगह फॉलो करें. जैसे अगर बच्चे स्कूल जाते हैं तो उनके बैग में टिशू पेपर जरूर रखे, उन्हें घर से ही समझा कर भेजें कि छींकते, खांसते वक्त टिशू पेपर का इस्तेमाल करें. सबसे बड़ी बात अगर बच्चा बीमार महसूस करें तो उससे बात करके पता करते रहें, कई बार बच्चे खांसी जुखाम को इग्नोर कर देते हैं. इसके साथ कोशिश करें की आपका बच्चा बाहर का ना खाए. इसके साथ बच्चों की फिजिकल एक्टिविटीज को बढ़ाएं और उन्हें शारीरिक तौर पर फिट कराएं. स्कूल जाने से पहले बैग में सैनिटाइजर रखना बिल्कुल ना भूलें.

क्या कहते है आंकड़े

दिल्ली एनसीआर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामलों की बात करें तो दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 70 नए मामले सामने आए है, जिसमे से 14 मामले वो हैं जिनकी उम्र 18 साल से कम है, वहीं फिलहाल जिले में 218 एक्टिव मामले हैं. गौतमबुद्धनगर स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 64 मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजें है जिनकी रिपोर्ट आने के बाद वायरस के वेरिएंट का पता लग सकेगा. वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 366 नए मामले सामने आए हैं, 299 लोग स्वस्थ भी हुए. इसी के साथ पॉजिटिविटी रेट 3.95 फीसदी है और राजधानी में फिलहाल कोरोना के 1072 एक्टिव मामले हैं.
Category
Asia
Tags
delhi news, delhi news today, delhi corona news
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment