Write For Us

Bajrang Muni कौन हैं? जानिए गुरु Puran Muni से | ABP News

Sponsored Post Vitamin D2 Canada Persia
47 Views
Published
#HindiNews #ABPNews #LatestNews

सीतापुर (Sitapur) में बुधवार को पुलिस (Police) ने महंत बजरंग मुनिदास (Mahant Bajrang MuniDas) को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें एक धार्मिक जुलूस के दौरान मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) को बलात्कार की धमकी देने वाले बयान पर गिरफ्तार किया गया है. महंत के उस बयान के बाद मुस्लिम महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया था. ऐसे में घटना के छह दिन बाद पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी.

क्या था मामला
पिछले दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर सीतापुर में एक हेट स्पीच का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा था. जिसमें खैराबादी के बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास हेट स्पीच दे रहे थे. वायरल वीडियों में महंत द्वारा मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ हेट स्पीच दे रहे थे. जिसको लेकर जिले की मुस्लिम महिलाओं ने जोरदार विरोध किया था. जिसके बाद हेट स्पीच को लेकर पुलिस ने मुस्लिम महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया था. राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी एक सप्ताह के अंदर महंत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

क्या था वीडियों में
इस मामले में बुधवार को सीतापुर पुलिस ने महंत बजरंग मुनिदास को गिरफ्तार किया. बता दें कि पिछले दिनों हेट स्पीच के वायरल वीडियो में स्पष्ट सुनाई दे रहा है कि वह भीड़ के सामने मुस्लिम महिलाओं और बेटियों के बारे में बोल रहा है. वो महिलाओं को घर से निकाल कर रेप करने की बात कह रहा है. इस वीडियों को 'जू बीयर' नाम के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया था.
Category
Asia
Tags
mahant bajrang muni das, bajrang muni, bajrang muni das
Sign in or sign up to post comments.
Be the first to comment